कांग्रेस ने जोन पुनर्गठन में देरी को लेकर मेयर पर साधा निशाना

 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में जोन के पुनर्गठन में हो रही देरी पर कांग्रेस ने अब नॉर्थ दिल्ली की मेयर प्रीति अग्रवाल पर हमला बोला है. बुधवार को नॉर्थ एमसीडी में कांग्रेस दल के नेता मुकेश गोयल ने आरोप लगाया कि मेयर एमसीडी के प्रति गम्भीर नहीं हैं और ज़ोन के पुनर्गठन को लेकर केवल बयानबाज़ी कर सुर्खियां बटोर रहीं हैं.

इस मामले में देरी से पिछले तीन महीने से निगम का काम काज ठप पड़ा है. गोयल ने मेयर से पूछा कि जब उन्होंने 10 दिन पहले उपराज्यपाल से मुलाकात की, तो उसका क्या नतीजा रहा? गोयल ने पूछा कि मेयर ने दिल्ली सरकार को चेतावनी दी थी कि वो मसले पर कोर्ट जाएंगी, लेकिन इस पर भी अभी तक उन्होंने कोई फैसला नहीं किया.

इससे साफ है कि मेयर की मंशा सिर्फ राजनीतिक बयान जारी करने की है और मुद्दे को सुलझाने की नहीं. मालूम हो कि नॉर्थ एमसीडी में ज़ोन पुनर्गठन को लेकर मेयर प्रीति अग्रवाल दो बार मंत्री सत्येंद्र जैन से मुलाकात कर चुकी हैं और उपराज्यपाल से मिलकर मामले में हस्तक्षेप की मांग भी कर चुकी हैं, लेकिन नतीजा कुछ नहीं रहा.

कहां फंस रहा है पेंच

नॉर्थ एमसीडी ने जो प्रस्ताव दिल्ली सरकार को भेजा है, उसके मुताबिक केशवपुरम के नाम से नया जोन और सदर पहाड़गंज-सिटी ज़ोन को मिलाकर एक ही जोन बनाना शामिल है. सूत्रों की माने तो यही पूरे विवाद की जड़ है. हालांकि निगम ये साफ कर चुका है कि इससे उसकी वित्तीय स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Leave a comment