अकालतख्त एक्सप्रेस में मिला संदिग्ध विस्फोटक, दुजाना का बदला लेने की धमकी, जांच में जुटी ATS

 

 

कलकत्ता से अमृतसर को जाने वाली 12317 अप अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में संदिग्ध विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया. ट्रेन की टॉयलेट में मिले इस संदिग्ध विस्फोटक के पास एक पत्र भी मिला है, जिसमें दुजाना की मौत का बदला लेने की बात कही गई है. इस मामले के सामने आने के बाद आतंकी निरोधी दस्ता (एटीएस) की टीम पर मौके पर पहुंच चुकी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अकालतख्त एक्सप्रेस के एक मुसाफिर ने देर रात करीब 1 बजे बी-3 ऐसी कोच में बम मिलने की सूचना दी, जिसके बाद इसे अमेठी के इन्हौना के पास स्थित अकबरगंज हॉल्ट के पास रोका गया. सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और सभी यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन से उतारकर ट्रेन की तलाशी शुरू की.

लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के टॉइलट में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली है. बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर उस संदिग्ध चीज को बरामद कर लिया है.’ इसके साथ ही वहां एक चिट्ठी मिली है, जिसमें लश्कर आतंकी अबु दुजाना की मौत क बदला लेने की धमकी दी गई है.

ऐसे में आशंका है कि यह संदिग्ध वस्तु कम तीव्रता वाला विस्फोटक हो सकता है. हालांकि आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि अभी इसकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की छानबीन की गई और पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s