दुनिया के सबसे सस्ते Jio के 4G फोन की तस्वीरें हुई लीक, देखें लुक

 

देश में सबसे सस्ती 4जी इंटरनेट सेवा लाकर तहलका मचाने वाला रिलायंस जियो एक फिर से बाजार में धमाका करने की तैयारी में है। रिलायंस जियो 500 रुपये वाला फीचर फोन जल्द ही लॉन्च करने वाला है। इस सस्ते फोन को रिलायंस 21 जुलाई को होने वाली जनरल मीटिंग में इसकी घोषणा की जा सकती है।

लॉन्च से पहले जियो के इस फोन की तस्वीरें एक वेबसाइट पर लीक हो गईं हैं। ये तस्वीरें टेकपीपी नाम की वेबसाइट लीक ने की हैं। वेबसाइट के मुताबिक इसकी कीमत 1,499 रुपये हो सकती है।

जियो के इस फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन में 2.4-इंच की कलर डिसप्ले लगी हुई है। इसमें 512MB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 4GB की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल कोर प्रोसेसर होने का दावा किया जा रहा है।
यह फोन एचटीएमएल5 पर आधारित फायरफॉक्स ओएस का कस्टमाइज्ड वर्जन पर चलता है। इसमें एक एप स्टोर भी होगा। जिसे KaiOS प्लस नाम दिया गया है। इसके साथ ही इसमें फेसबुक और जियो के एप मैजूद होंगे।

फोन के कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा वीजीए दिया गया है। इसके अलावा फोन में एक 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है।

जियो के इस फोन की बैटरी 2000 mAh की हो सरकती है। इसके अलावा एफएम रेडियो, ब्लूटूथ 4.1+ एलई और वीडियो कॉलिंग फीचर दिए गए हैं। फोन में 4G वोल्ट सपोर्ट के साथ वाई-फाई, जीपीएस जैसे फीचर दिए गए हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s