कांग्रेस ने बीजेपी और AAP पर लगाया ये नया आरोप

 

नॉर्थ एमसीडी में कांग्रेस के नेता मुकेश गोयल ने मंगलवार को एमसीडी की वित्तीय हालत खराब होने के लिए बीजेपी और आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. मुकेश गोयल ने बताया कि चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियों ने एमसीडी की आर्थिक स्थिति को दो महीने में ठीक करने और दिल्ली को कूड़ा मुक्त करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन अभी तक दोनों में से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है.

कूड़े का ढेर बनी है दिल्ली

गोयल ने आरोप लगाया कि बीजेपी को निगम की सत्ता में आये दो महीने हो गए, लेकिन दिल्ली अभी भी कूड़े का ढेर बनी हुई है, जबकि दिल्ली में गंदगी को लेकर उपराज्यपाल और हाई कोर्ट दोनों ही एमसीडी को लताड़ चुके हैं. गोयल ने कहा कि 2 महीने बीत जाने के बाद भी स्थाई समिति के अलावा कई अन्य समितियां भी नहीं बनी हैं, जिससे निगम के काम में बाधा आ रही है.

स्थाई समिति का अब तक गठन नहीं

आपको बता दें कि निगम में सबसे ताकतवर स्थाई समिति होती है, जिसका अबतक गठन नहीं हुआ है. इसके अलावा कई एडहॉक समितियां भी हैं, जो अपने-अपने विभाग का बजट तैयार करती हैं. गोयल न कहा कि समितियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ना बनने से निगम में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है.

BJP के साथ दिल्ली सरकार भी दोषी

गोयल ने आरोप लगाए कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी की आपसी खींचतान से दिल्ली को ही नुकसान हो रहा है. गोयल ने कहा कि बीजेपी के साथ साथ दिल्ली सरकार भी बराबर की दोषी है क्योंकि उसने वार्डों को नोटिफाई नहीं किया है. गोयल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जान बूझकर नए बने वार्डों के नोटिफिकेशन को रोक रखा है, जिसके कारण समितियां नहीं बन पा रही हैं. गोयल ने कहा कि दिल्ली में बारिश का मौसम आ चुका है, लेकिन दिल्ली सरकार और बीजेपी के झगड़े के कारण इस मौसम के लिए सबसे जरूरी समितियां जिसमें पब्लिक हेल्थ, डेम्स, फ्लड कंट्रोल, पब्लिक वर्क समितियां नहीं बन सकी हैं.

मेयर ने दिल्ली सरकार पर मढ़ा दोष

कांग्रेस के आरोपों पर उत्तरी दिल्ली की मेयर प्रीति अग्रवाल ने कहा कि नए जोन को लेकर सत्येंद्र जैन से मुलाकात बेनतीजा रही. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार से वार्डों को नोटिफाई करने वाली फाइल अब तक मंजूर नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली सरकार को वार्डों या जोनों को लेकर कोई आपत्ति है तो वो निगम को बताएं, लेकिन सरकार ने इस पर पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है. मेयर ने कहा है कि वो जल्द ही फिर से इस मसले पर सत्येंद्र जैन के साथ बैठक करेंगी.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s