MCD चुनाव: टिकट कटा तो निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरा AAP उम्मीदवार

 

दिल्ली नगर निगम चुनाव में राजनीतिक दलों से टिकट कटने के बाद कई ऐसे उम्मीदवार हैं जो निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हो गए हैं. आम आदमी पार्टी के खिलाफ बगावत करते हुए द्वारका विधानसभा के मंगलपुरी वार्ड 33-S से विजय पवाड़िया ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है.

‘आप’ से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विजय पवाड़िया ने आरोप लगाते हुए कहा कि “आम आदमी पार्टी में जुड़ने की वजह भ्रष्टाचार खत्म करना था लेकिन मुझसे जब टिकट के लिए 30 लाख रुपए मांगे गए तब अहसास हुआ कि राजनीतिक पार्टियां दुकान खोलकर गुमराह करती हैं. 27 साल से समाज सेवक हूं, लेकिन मुझ पर बेबुनियाद आरोप लगाकर टिकट काटा गया है. फिलहाल मेरे साथ इलाके की जनता का समर्थन है. मैं खुद को बागी उम्मीदवार नहीं मानता, मेरी सिर्फ घर वापसी हुई है. समाज ने मुझे निर्दलीय उम्मीदवार बनने के लिए समर्थन दिया है.”

आम आदमी पार्टी को सीधे टक्कर देने की तैयारियां तेज करते हुए विजय पवाड़िया ने अब प्रचार की रूपरेखा बदल ली है. कभी आम आदमी पार्टी का झाड़ू हाथ में लेने वाले पवाड़िया अब समाज सेवी की छवि लेकर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. ई-रिक्शे से लेकर पोस्टर और होर्डिंग में निर्दलीय उम्मीदवार का प्रचार जोर-शोर से किया जा रहा है. हालांकि आम आदमी पार्टी विजय पवाड़िया के आरोपों को पहले ही खारिज कर चुकी है लेकिन इतना तो साफ है कि पार्टी के लिए बागी नेता बड़ी मुसीबत बन सकते हैं.

Leave a comment