बच्चियों को ड्रग्स देकर कराते थे धंधा, ऐसे बना बढ़ई से अरबपति

 

देह की दलाली में लिप्त अफाक दंपति के खिलाफ दायर आरोपपत्र में पुलिस ने कई सनसनीखेज बातों का खुलासा किया है। जीबी रोड पर देह व्यापार के लिए लाई गई नाबालिग लड़कियों को अफाक दंपति हारमोन और नशे का इंजेक्शन देकर जवान बनाने की कोशिश करते थे। इसके बाद उन्हें देह व्यापार के धंधे में धकेला जाता था।

देह व्यापार का विरोध करने वाली लड़कियों को भी जबरन ड्रग्स दिया जाता था। नशे की आदी होने पर वह धीरे-धीरे इस धंधे में शामिल हो जाती थीं। यह काम कोठा मालिक अफाक की पत्नी शायरा बेगम की देखरेख में होता था। तीस हजारी अदालत में दायर आरोपपत्र में दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आरोपी दंपति दो दशक में तीन हजार से अधिक लड़कियों को देह व्यापार में धकेल चुका है। मुख्य आरोपी अफाक ने पिछले कुछ समय से कोठे पर जाना कम कर दिया था, लेकिन शायरा बेगम अक्सर वहां जाती थी।

20 फरवरी को अदालत में आरोप पत्र दाखिल

पुलिस ने मकोका के तहत दर्ज इस मामले में 3895 पेज का आरोपपत्र बीते 20 फरवरी को अदालत में दाखिल किया है। मामले में पुलिस के पास 125 से अधिक गवाह हैं। इस मामले में कुल 13 आरोपी बनाए गए हैं। इनमें से अफाक दंपति सहित कुल दस आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं, तीन आरोपी फरार हैं। उन्हें भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है।

12 पीड़ित लड़कियां गवाह

सूत्रों ने बताया कि पुलिस के पास गवाह के तौर पर 12 पीड़ित लड़कियां हैं, जिनके साथ आरोपियों ने तरह-तरह के अत्याचार किए हैं। हालांकि, सुरक्षा की दृष्टि से इनकी पहचान पुलिस ने उजागर नहीं की है।

एजेंट फंसाकर लाते थे लड़कियां

देह व्यापार के लिए लड़कियों को फंसाने की जिम्मेदारी विभिन्न राज्यों में फैले इनके एजेंट करते थे। वह लड़कियों को अच्छी नौकरी या शादी का झांसा देकर दिल्ली ले आते थे। यहां लाकर लड़कियों को कोठे पर बेच दिया जाता था।

50 हजार से लेकर 2 लाख तक की कीमत

लड़कियों की कीमत 50 हजार रुपये से लेकर दो लाख रुपये तक लगाई जाती थी। लड़कियों की उम्र, शरीर, चेहरा आदि को ध्यान में रखते हुए उनकी कीमत दंपत्ति या नायिका तय करते थे। विरोध करने पर कोठे की नायिका और सरफराज उर्फ बिल्ली उनके साथ मारपीट करते थे। इसके बावजूद जब वह नहीं तैयार होती तो ड्रग्स देते थे।डरकर लड़कियों को उनकी बात माननी पड़ती थी।

ऐसे बना बढ़ई से अरबपति

मुरादाबाद के रामपुर का रहने वाला अफाक हुसैन वर्ष 1998 तक जीबी रोड पर बढ़ई का काम करता था। वहीं, शायरा बेगम देह व्यापार में लिप्त थी। उसी दौरान दोनों में प्यार हो गया। कुछ समय बाद शायरा बेगम नायिका बन गई। वर्ष 1999 में दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने जीबी रोड पर वर्ष 2003 में पहला कोठा खरीदा। फिलहाल, आरोपी दंपति के पास छह कोठे हैं। इनकी कीमत लगभग 150 करोड़ रुपये है।

17 वर्ष में 246 करोड़ बनाए

वर्ष 1999 से देह व्यापार के धंधे की शुरुआत करने वाले अफाक दंपति ने महज 17 वर्ष के भीतर 246 करोड़ रुपये की संपत्ति बना ली थी। पुलिस की जांच में सनलाइट कॉलोनी, जैतपुर, उत्तम नगर, बेंगलुरू, श्रद्धानंद मार्ग स्थित कोठे आदि मिलाकर कुल 18 संपत्तियां सामने आई हैं। इसके अलावा, पुलिस ने उसके पास से आडी, फोच्यरुनर, होंडा सिटी सहित कुल छह गाड़ियां बरामद की थीं। मुख्य आरोपी अफाक दंपति के बच्चे बेंगलुरु और देहरादून के नामी स्कूलों में पढ़ते हैं।

दंपति के खिलाफ दर्ज मामले

1. 1990 में दिल्ली पुलिस ने सबसे पहले शायरा को आईटीपी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया
2. 2001 में पुलिस ने आठ लड़कियों को जीबी रोड स्थित कोठे से मुक्त करा शायरा को गिरफ्तार किया
3. वर्ष 2005 में पुलिस ने कोठे पर छापा मारकर लड़कियों को मुक्त कराया। पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार किया।
4. वर्ष 2013, 2014 और 2015 में कोठों पर छापेमारी। यह सभी कोठे अफाक दंपति के थे। मामला दर्ज।

यहां से लाई गईं लड़कियां

पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, नेपाल, उड़ीसा, बिहार, झारखंड और असम

अब तक गिरफ्तार हुए

मुख्य आरोपी अफाक, उसकी पत्नी शायरा बेगम, चालक रमेश पांडे, मैनेजर दामोदर पांडे, वासुदेव पांडे, नायिका मुमताज, शमशाद, शिल्पी उर्फ तुलसी, पूजा और बाउंसर सरफराज उर्फ बिल्ली। वहीं, तीन आरोपी फरार हैं। उन्हें भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है।

दर्जन भर रखे थे कर्मचारी

1. लड़कियों को धंधे के लिए नायिका तैयार करती थीं। नायिका को हर माह 40-50 हजार रुपये मिलते थे।
2. लड़कियों के विरोध पर बाउंसर मारपीट करता था। उसे 30 हजार रुपये महीना वेतन मिलता था।
3. ग्राहकों को पहले पर्ची कटवानी पड़ती थी। इसके लिए आधा दर्जन से अधिक मैनेजर रखे गए थे।
4. कोठे की कमाई का 60 फीसदी हिस्सा अफाक को मिलता था। पैसे लाने का काम चालक करता था।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s